Love In The Way A Love Story रास्ते का प्यार कहानी

Love in The Way A Love Story: उमेश सीधा साधा लड़का एक छोटी से कंपनी में जब करता था। वह रोजाना बस ऑफिस आता जाता था वह जब अपने ऑफिस से आता था तो कुछ दूरी तक वह पैदल चल कर अपने घर पहुंचता था अभी उसकी शादी नहीं हुई थी, लेकिन यही सोचा करता था कि अगर कोई अच्छी लड़की मेल जाएगी तो शादी कर लूँगा।

Love In The Way A Love Story रास्ते का प्यार कहानी

उमेश का ज्यादातर समय उसके ऑफिस में ही गुजरता था ,ज्यादा काम होने की वजह से अक्सर घर पहुंचने में शाम हो जाया करती थी,

 घर आने कस बाद भी वह अपनी दफ्तर की फाइलों को लेकर बैठ जाता था।  काम की अधिकता के कारण वह दूसरी बातों पर, दूसरे विषयों पर ध्यान ही नहीं दे पाता था

उमेश के माता-पिता यही कहते ,कि तुम्हें अब शादी कर लेनी चाहिए लेकिन उमेश शादी के बारे में अभी कोई विचार नहीं कर पा रहा था अवकाश का दिन था सभी लोग घर में बैठे हुए थे।

उसके माता-पिता कह रहे थे कि अब तुम्हें जल्दी ही शादी करनी होगी। अगर तुम अपने काम पर ही ध्यान देते रहोगे तो दूसरी तरफ तुम्हारा ध्यान कभी भी नहीं जाएगा तो शादी में विलम्ब हो जायेगा।

उमेश की माताजी कहती अगर तुम काम के साथ-साथ दूसरी बातों पर भी ध्यान दो तो बहुत अच्छा होगा।  तुम्हे हर वक्त अपना काम भी दिखाई देता है जबकि काम के आलावा बाहर भी एक नई दुनिया है जिसकी समझ तो अभी तक तुम्हे आई नहीं।

उमेश अपने माता पिता की बातें सुन रहा था लेकिन उसे अपने  माता पिता की बातों में रुचि नहीं थी उसे तो अपने काम पर ही ध्यान रहता था सोमवार का दिन था वह अपने ऑफिस के लिए तैयार हो रहा था और वह बिल्कुल भी देरी नहीं करना चाहता था।

 Love In The Way A Love Story

Happy Married Life विवाहित जीवन की खुशियॉ-

उसका मानना था कि अगर हम सभी काम समय पर करेंगे तो बहुत अच्छा होगा वह एक बस से अपने ऑफिस जाता था और शाम को भी बस से अपने घर आता था।

बस में उसे कभी-कभी एक लड़की मिल जाया करती थी जो उसके पास बैठ जाया करती थी। लेकिन उसने कभी उससे बात नहीं की थी, शायद वह भी कहीं पर काम करती थी।

बस में रोजना चलते चलते वह लड़की भी उसे जान गयी थे कि वह कभी-कभी उसे मिल जाया करता था। दोनों की शादी नहीं हुई थी लेकिन कभी भी दोनों ने आपस में बात नहीं की थी।

एक दिन रात हो गई थी और मौसम भी बहुत ज्यादा खराब था  एकदम तूफान आने वाला था इसके साथ बहुत तेज बारिश भी हो रही थी वह दोनों वहीं पर खड़े हुए बस का इंतजार कर रहे थे। Love In The Way A Love Story रास्ते का प्यार कहानी love story in hindi

 लेकिन बारिश होने की वजह से वह आपस में काफी दूर थे ,दोनों में धीरे-धीरे बातचीत शुरू हुई। आपस में परिचय हुआ परिचय में उस लड़की ने अपना नाम शीलू बताया।

उमेश ने कहा कि मैं आपको छोड़ देता हूं जब उस शीलू को पैदल चलकर छोड़ने गया था तो उसे पता लगा कि शीलू भी उसी कॉलोनी में रहती है जिस कालोनी में वह रहता है। 

उसके बाद उस उमेश ने कहा कि तुम यहां पर रहती हो मैं तो इसी कॉलोनी में पिछली गली में रहता हूं। अब शीलू को पता चल चुका था कि उमेश भी यही पर रहता है ।

उसके बाद वह दोनों ऑफिस के लिए साथ में निकलते थे और शाम को घर वापस भी साथ साथ ही आया करते थे। धीरे-धीरे दोनों में घुलमिल गये और वक्तगत बातचीत भी शुरू हो गई, जिस दिन छुट्टी होती थी वह दोनो उस दिन भी मिला करते थे।

उमेश को पता चल चुका था कि शीलू की भी शादी नहीं हुई है और वह एक कंपनी में काम करती थी एक दिन उमेश ने सीधे कह दिया, अगर तुम मुझसे शादी करना चाहती हो तो इस बारे में बात कर सकते हैं। Love In The Way A Love Story in hindi रास्ते का प्यार कहानी

यह बात सुनकर वह शीलू कहने लगी कि ठीक है अगर आप यही चाहते हैं तो आप हमारे घर पर आकर बात कर सकते हैं

दोनों  ने यह बात अपने घर पर बता दी ,तो  उमेश के  माता-पिता शीलू के घर पहुंच गए और बातचीत शुरू हो गई इस तरह इसमें कोई आपत्ति नहीं थी दोनों परिवार एक दूसरे को जान गए थे

और शादी की तारीख भी तय हो गई थी कुछ दिन बाद दोनों की शादी हो गई और इस तरह उनका जीवन बहुत अच्छी तरह से चलने लगा। 


वह दोनों अभी भी जॉब करते हैं और साथ साथ ही वापस आते हैं उमेश को कुछ समय तक यह भी यकीन नहीं हुआ था, कि चलते चलते भी प्यार हो सकता है उसे प्यार हो गया उसने उसी शीलू से शादी की जिससेप्यार हुआ था उनका जीवन अब बहुत अच्छा चल रहा है. 

आज भी वैसे ही साथ रहते हैं और अपना जीवन बहुत अच्छे से बिता रहे थे ,जबकि वह कुछ समय पहले किसी को जानते भी नहीं थे। जब उन्होंने एक दूसरे को जाना तो बस झट से शादी हो गयी।  Love In The Way A Love Story रास्ते का प्यार कहानी

दोनों को मनचाहा अपना प्यार मिल गया। ऐसा बहुत ही काम होता है चाहनेवाले दोनों लोगों की शादी हो जाय ,कभी-कभी ऐसा भी मौका आता है कि एक दूसरे को छोड़ कर जाना पड़ता है।

सच्चा प्यार हमेशा मंजिल तक पहुंच सकता है लेकिन कुछ प्यार ऐसे होते हैं जो अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाते हैं यह भी हो सकता है कि आप प्यार करे लेकिन सामने वाला प्यार ना करता हो तो इससे आपको दुखी होने की जरूरत नहीं होनी चाहिए।

जीवन में हमेशा सही फैसले लेने चाहिए जिससे कि जीवन प्रभावित ना हो और दोनों परिवारों को कोई ठेस न पहुंचे। Love In The Way A Love Story in hindi रास्ते का प्यार  कहानी, अगर आपको यह कहानी पसंद है यह तो आगे शेयर करें कमेंट करके हमें बताएं।

Nitin Incomplete Love Story/ नितिन की अधूरी प्रेम कहानी-

Leave a Comment